101_आपकी शादी के दिन के लिए सबसे रोमांटिक Quotes हिंदी में

Most romantic quotes in hindi for your wedding day

अपनी शादी के दिन उपयोग करने के लिए इन प्रसिद्ध प्रेम Quotes से प्रेरित हों...

प्रेम और विवाह पर रोमांटिक उद्धरण आपकी शादी के दिन के लिए बहुत अच्छे हैं - वे शादी के भाषणों और रीडिंग से लेकर साइनेज, सजावट, निमंत्रण, स्थान के नाम या टेबल नंबर तक कहीं भी फिट हो सकते हैं...

यहां तक ​​कि अगर आप सीधे अपने भाषण में रोमांटिक शादी के उद्धरणों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो वे कम से कम आपको और आपके साथी को यह सोचने के लिए प्रेरित कर सकते हैं कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं और आप की जोड़ी के लिए शादी का क्या मतलब है। अपनी शादी के दिन उपयोग करने के लिए इन प्रसिद्ध प्रेम उद्धरणों से प्रेरित हों…


आपकी शादी के दिन के लिए सबसे रोमांटिक Quotes

चाहे आप शादी का भाषण लिख रहे हों या अपने स्थल के आसपास शादी के संकेतों को प्रदर्शित करने के लिए प्रसिद्ध प्रेम उद्धरण खोज रहे हों, रोमांटिक उद्धरण प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत प्रदान कर सकते हैं।

हमने आपकी शादी के दिन के लिए कुछ सबसे रोमांटिक शादी के उद्धरणों को गोल किया है ...

  • "एक बेहतरीन शादी तब नहीं होती जब 'परफेक्ट कपल' एक साथ आता है। यह तब होता है जब एक अपूर्ण जोड़ा अपने मतभेदों का आनंद लेना सीखता है। ” 
  • "मैं तुमसे प्यार करता हूँ, न केवल तुम जो हो उसके लिए, लेकिन जब मैं तुम्हारे साथ हूँ तो मैं क्या हूँ। मैं तुमसे प्यार करता हूँ, न केवल उस चीज़ के लिए जो तुमने अपने लिए बनाई है, बल्कि उसके लिए भी जो तुम मुझसे बना रहे हो। ” 
  • "हमारी आत्मा जो कुछ भी बनी है, उसकी और मेरी एक ही हैं।" 
  • "प्यार करना और प्यार करना दोनों तरफ से सूरज को महसूस करना है।" 
  • "मुझसे प्यार करो और दुनिया मेरी है।"
  • "आप जानते हैं कि आप प्यार में हैं जब आप सोना नहीं चाहते क्योंकि वास्तविकता अंततः आपके सपनों से बेहतर होती है।"
  • "एक सुखी विवाह एक लंबी बातचीत है जो हमेशा बहुत छोटी लगती है।"
  • "हमारे पीछे क्या है, और हमारे सामने क्या है, हमारे भीतर क्या है इसकी तुलना में छोटी चीजें हैं।"

  • "विश्वास सभी चीजों को संभव बनाता है। प्यार सब कुछ आसान कर देता है।"
  • “विवाह कोई संज्ञा नहीं है; यह एक क्रिया है। ऐसा कुछ नहीं है जो आपको मिलता है। इस तरह आप अपने साथी से हर दिन प्यार करते हैं।"
  • "प्यार आग में पकड़ी गई दोस्ती की तरह है।"
  • "एक सफल शादी के लिए कई बार प्यार में पड़ने की आवश्यकता होती है, हमेशा एक ही व्यक्ति के साथ।"
  • "सच्ची प्रेम की कहानियाँ कभी खतम नहीं होती।"
  • "एक आदमी के लिए एक दिन के अंत में एक दरवाजे के पास जाने से बड़ी खुशी की कोई बात नहीं है कि उस दरवाजे के दूसरी तरफ किसी को उसके कदमों की आवाज की प्रतीक्षा है।"
  • "आप एक व्यक्ति से शादी नहीं करते हैं; आप तीन से शादी करते हैं: जिस व्यक्ति को आप सोचते हैं कि वे हैं, वह व्यक्ति हैं, और वह व्यक्ति जो वे आपके साथ विवाहित होने के परिणामस्वरूप बनने जा रहे हैं।"


  • "हमारे पीछे क्या है, और हमारे सामने क्या है, हमारे भीतर क्या है इसकी तुलना में छोटी चीजें हैं।"
  • "जब मैंने तुम्हें देखा, तो मुझे प्यार हो गया, और तुम मुस्कुराए क्योंकि तुम जानते थे।"
  • "एक दिन, खुशी की तलाश में, आप अपनी तरफ से एक साथी की खोज करते हैं, और आपको पता चलता है कि आपकी खुशी आपको खोजने में मदद करने के लिए आई है।"
  • "जिस तरह से आप सो जाते हैं, मुझे उससे प्यार हो गया: धीरे-धीरे, और फिर एक बार में।"
  • "मैं इस दुनिया के सभी युगों का अकेले सामना करने के बजाय आपके साथ एक जीवन भर साझा करना चाहूंगा।"
  • "पूरी दुनिया में, तुम्हारे जैसा मेरे लिए कोई दिल नहीं है। पूरी दुनिया में तुम्हारे लिए मेरे जैसा कोई प्यार नहीं है।"
  • "खुशहाल शादियाँ तब शुरू होती हैं जब हम जिससे प्यार करते हैं उससे शादी करते हैं और जब हम उससे प्यार करते हैं तो हम उससे शादी करते हैं।"


आपकी शादी में उपयोग करने के लिए फिल्मों से रोमांटिक Quotes

  • "मैं भी सिर्फ एक लड़की हूं, एक लड़के के सामने खड़ी होकर उससे प्यार करने के लिए कह रही हूं।"
  • "जब आप महसूस करते हैं कि आप अपना शेष जीवन किसी के साथ बिताना चाहते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपका शेष जीवन जल्द से जल्द शुरू हो।"
  • "कितना शानदार जीवन है, अब दुनिया में तुम्हारा।" मूलान रूज
  • "तुमने मुझे, शरीर और आत्मा को मोहित किया है और मैं तुमसे प्यार करता हूँ, प्यार करता हूँ, प्यार करता हूँ।" प्राइड एंड प्रीजूडिस
  • "मैं चाहता हूं कि आप सभी, हमेशा के लिए, आप और मैं, हर दिन।"
  • "मैं आपको आपके सभी रूपों में, अभी और हमेशा के लिए प्यार करने की कसम खाता हूं। मैं यह कभी नहीं भूलने का वादा करता हूं कि यह जीवन में एक बार होने वाला प्यार है। ”

  • "ऐसा लगता है कि प्यार कैसा होना चाहिए। गहरे नीले आकाश में तैर रहा है।"
  • "यह एक लाख छोटी छोटी चीजें थीं। जब आपने उन सभी को जोड़ा, तो इसका मतलब था कि हम साथ रहने वाले थे। ”
  • "मैं तुम्हें देखता हूं और मैं घर पर हूं।"
  • "मेरे लिए तुम उत्तम हो।"
  • "मैं उससे प्यार करता हूं और यही हर चीज की शुरुआत और अंत है।"
  • "आप चूमा जानी चाहिए और अक्सर, और किसी के द्वारा जो जानता है कि कैसे।"
  • "सबसे बड़ी चीज जो आप कभी सीखेंगे, वह है सिर्फ प्यार करना और बदले में प्यार किया जाना।"

आपकी शादी में उपयोग करने के लिए गीतों से रोमांटिक Quotes

  • "मैं आपको किसी भी जीवनकाल में ढूंढूंगा।"
  • "... और अगर तुमने मुझे चोट पहुँचाई, तो ठीक है, बच्चे, केवल शब्दों से खून बहता है। इन पन्नों के अंदर तुम बस मुझे पकड़ कर रखते हो, और मैं तुम्हें कभी जाने नहीं दूंगा। मेरे घर आने का इंतज़ार करो।"
  • "आप जो कुछ भी हैं वह सब कुछ है जिसकी मुझे कभी आवश्यकता होगी।"
  • "हम सभी प्यार करते हैं तुम सबको।"
  • "अब आप दुनिया में कितने शानदार हैं।"
  • "जब किसी और की खुशी आपकी खुशी है, तो वह प्यार है।"
  • "मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ और आशा करता हूँ कि तुम्हें पता है, प्रिय तुम्हारा प्यार सोने में वजन के लायक है। हम इतनी दूर आ गए हैं प्रिय, देखो हम कैसे बड़े हो गए हैं। मैं आपके साथ तब तक रहना चाहता हूं जब तक हम भूरे और बूढ़े नहीं हो जाते।"

आपकी शादी के दिन उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध रोमांटिक Quotes

  • "जब मैंने तुम्हें देखा तो मुझे प्यार हो गया, और तुम मुस्कुराए क्योंकि तुम जानते थे।"
  • "कभी भी उस चीज़ को मत छोड़ो जिसके बारे में सोचे बिना आप एक दिन भी नहीं जा सकते।"
  • "इस दुनिया में सभी प्रकार के प्यार हैं, लेकिन एक ही प्यार दो बार नहीं होता है।"
  • "वह मुझसे ज्यादा खुद है। हमारी आत्मा जो भी बनी है, उसकी और मेरी एक ही हैं।"
  • "जब आप किसी चीज़ में विश्वास करते हैं, तो उस पर पूरी तरह से विश्वास करें - परोक्ष और निर्विवाद रूप से।"
  • "प्यार में जो किया जाता है वह अच्छा होता है।"
  • "आपको पूरी सीढ़ी के मामले को देखने की ज़रूरत नहीं है, बस पहला कदम उठाएं।"


शादियों में सबसे लोकप्रिय रोमांटिक Quotes

  • "कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार न करें जो आपके साथ सामान्य जैसा व्यवहार करे।"
  • "जैसा कि उसने पढ़ा, मुझे प्यार हो गया जिस तरह से आप सो जाते हैं: धीरे-धीरे, और फिर एक ही बार में।"
  • "... एक लड़का था जो एक लड़की से प्यार करता था और उसकी हँसी एक ऐसा सवाल था जिसका जवाब देने के लिए वह अपना पूरा जीवन बिताना चाहता था।"
  • "कभी-कभी छोटी-छोटी चीजें आपके दिल में सबसे ज्यादा जगह ले लेती हैं।"
  • "अगर कभी कोई कल होता है जब हम साथ नहीं होते हैं, तो कुछ ऐसा होता है जिसे आपको हमेशा याद रखना चाहिए। आप जितना विश्वास करते हैं, उससे कहीं अधिक बहादुर हैं, आप जितना दिखते हैं, उससे कहीं अधिक मजबूत और जितना आप सोचते हैं, उससे कहीं अधिक होशियार हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भले ही हम अलग हों, मैं हमेशा आपके साथ रहूंगा।"
  • "लोगों के समुद्र में मेरी आंखें हमेशा तुम्हें ढूंढती रहेंगी।"
  • "अगर मुझे पता है कि प्यार क्या है, तो यह आपकी वजह से है।"

  • "प्यार दो लोग रसोई में नाच रहे हैं।"
  • "मैं कसम खाता हूँ कि मैं तुमसे ज्यादा प्यार नहीं कर सकता जितना मैं अभी करता हूँ, और फिर भी मुझे पता है कि मैं कल करूँगा।"
  • "आप मेरे सूर्य, मेरे चंद्रमा और मेरे सभी सितारे हैं।"
  • "मैंने देखा कि तुम परिपूर्ण हो और इसलिए मैं तुमसे प्यार करता था। तब मैंने देखा कि तुम सिद्ध नहीं हो और मैं तुमसे और भी अधिक प्रेम करता था।”
  • "इसने मुझे तुमसे प्यार करना बेहतर बना दिया है ... इसने मुझे समझदार, और आसान, और उज्जवल बना दिया है।"
  • "आप किसी ऐसे व्यक्ति के लायक हैं जो आपको अपने दिल की हर धड़कन से प्यार करता है।"
  • "मेरे साथ बूढ़े हो जाओ! श्रेष्ठ अब भी होना बाकी है।"
  • "प्यार का मतलब एक चट्टान से कूदना और यह भरोसा करना था कि कोई निश्चित व्यक्ति आपको नीचे से पकड़ने के लिए होगा।"
  • "आपका प्यार वह मार्गदर्शक शक्ति होगी जो आपके आने वाले कल की दिशा तय करती है, मुश्किल समय में आपकी दुनिया को एक साथ रखती है, और जीवन को अपने आप में उतना ही चमकदार और उज्जवल बना देगी जितना हम इंसानों को सपने देखने का अधिकार है।"



Newest